Indian Railways News => | Topic started by greatindian on Sep 29, 2013 - 11:59:24 AM |
Title - सांसद ने डिविजनल रेलवे मैनेजर को सौंपा ज्ञापनPosted by : greatindian on Sep 29, 2013 - 11:59:24 AM |
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चक्रधरपुर : सांसद मधु कोड़ा ने डिवीजनल रेलवे मैनेजर को एक मांग पत्र सौंपा। मांग पत्र में सांसद ने कहा है कि ट्रेन संख्या 18403 इंटरसीटी चक्रधरपुर से बड़बिल होते हुए पुरी तक जाती है इस ट्रेन को चक्रधरपुर की बजाय राउरकेला से चलाया जाए और डंगवापोसी से सीधे क्योंझर और पुरी की ओर बढ़ाया जाए। इंटरसीटी के समय को संशोधित कर डंगवापोसी सुबह सात बजे तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाए ताकि नोवामुंडी, जामदा, बड़बिल के यात्रियों को बड़बील-टाटा पैसेंजर से आने पर इंटरसीटी डंगवापोसी में मिल सके। इससे क्षेत्र के यात्रियों को पूरी जाने में कोई कठिनाई नहीं होगी। उन्होंने कहा है कि हमारे सुझाव पर रेल प्रशासन ने ट्रेन संख्या 78033 बदाम पहाड़ को टाटा-गुवा तक चलाने की स्वीकृति दी और यह ट्रेन चल रही है पर इसकी समय सारणी वर्तमान में टाटा से 3.15 पर खुलकर गुवा जाती है और वापस टाटा रात को लगभग साढ़े 10 बजे पहुंचाने का समय है। पर कई बार यह ट्रेन टाटा रात को 12 से एक बजे तक पहुंचती है। उन्होंने अपना सुझाव देते हुए कहा कि गुवा से तुरंत वापसी न करा के इसे रात को वहीं रोक दिया जाए और सुबह में साढ़े तीन या चार बजे वापसी किया जाए ताकि लोगों को पुरुषोत्तम, स्टील तथा दानापुर सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन मील सके और रेलवे को भारी राजस्व का लाभ हो। पूरी-हरिद्वार उत्क्रल एक्सप्रेस जो पहले भाया खड़गपुर चलती थी वह अब समय बचाने के लिए हिजली स्टेशन से पुरी की ओर जा रही है। हमारी दशकों पुरानी मांग है कि चाईबासा होकर इसे चलाया जाए। पूर्व में रेलवे प्रशासन विभिन्न कारणों से इसे नकारता रहा है। लेकिन जब समय बचाने के लिए खड़गपुर को छोड़ा जा सकता है तो क्यों नहीं इसे टाटा से चाईबासा, डंगवापोसी, क्योंझर रोड़ होते हुए चलाकर और समय बचाया जाए। रेल प्रशासन को इन बिन्दुओं पर गंभीरता से विचार विमर्श करना चाहिए। इस मौके पर विजय सुलतानियां, राकेश रंजन, अविनाश पुरती आदि मौजूद थे। |