Indian Railways News => Topic started by RailEnquiry Admin on Dec 26, 2016 - 14:32:53 PM


Title - पंजाब मेल में कॉकरोच की शिकायत पर भी नहीं हुई कोई सुनवाई
Posted by : RailEnquiry Admin on Dec 26, 2016 - 14:32:53 PM

मुम्बई जाने वाली पंजाब मेल के एसी द्वितीय डिब्बे में सवार हुए एक परिवार ने सीटों पर घूम रहे कॉकरोचों की शिकायत कोच अटेंडेंट और टीटीई से लेकर ऑनलइन पोर्टल तक पर कर डाली पर सुनने वाला कोई भी नहीं मिला|
इस परिवार के सवार होने के बाद पहले उन्होंने कोच अटेंडेंट से शिकायत की पर उसकी तरफ से बात को टाल दिया गया, इसके बाद टीटीई से की जिसपर टीटीई ने कहा की रेलवे द्वारा चलाये गए ऑनलाइन पोर्टल क्लीनमायकोच.कॉम पर करें जहाँ से इस ट्रेन के सफाई सुपरवाइजर का नंबर मिल जाएगा|
ऑनलाइन शिकायत दर्ज करने पर सुपरवाइजर का नंबर तो मिल गया पर कॉल करने पर वो स्विच ऑफ ही बताता रहा| नंबर स्विचऑफ के बाद भी इस पर रेलवे ने कोई कदम नहीं उठाया है; परिवार का कहना था अगर सुविधा देने के बाद भी कोई सुविधा काम न आये तो ऐसी सुविधा किस काम की|
आपको बता दें की रेलवे ने लंबी दूरी की ट्रेनों के लिए न बोर्ड हाउस कीपिंग की सुविधा शुरू की थी जिसे यात्री ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराकर प्रयोग में ला सकते हैं|

-HINDI-