Indian Railways News => | Topic started by ConfirmTicket on Aug 22, 2013 - 03:00:54 AM |
Title - रेलवे के कमर्शियल मैनेजर को मुख्य समस्याओं से कराया अवगतPosted by : ConfirmTicket on Aug 22, 2013 - 03:00:54 AM |
|
कठुआ : जन सेवा संस्था के पदाधिकारी मंगलवार को कठुआ रेलवे स्टेशन पहुंचे और फिरोजपुर मंडल रेलवे के कमर्शियल मैनेजर उपजीत सिंह से भेंट की। संस्था के सदस्यों ने स्टेशन पर यात्रियों सहित स्थानीय लोगों को पेश आ रही समस्याओं से अवगत कराया। संस्था के शशी शर्मा ने मैनेजर को बताया कि स्टेशन पर आने वाले यात्रियों व आसपास के लोगों की कई सालों से लंबित समस्याएं हैं। इस बारे में समय-समय पर रेल महाप्रबंधक और उच्चाधिकारियों को लिखित में अवगत कराया गया है। लेकिन अभी तक उनका समाधान नहीं हो पा रहा है। उन्होंने बताया कि मुख्य समस्या जहां पर आने वाले यात्रियों के लिए कवर्ड वेटिंग रूम नहीँ है। इससे यात्रियों को परेशानी होती है। हालांकि बनाए गए वेटिंग रूम में सुविधाएं पर्याप्त नहीं हैं। इसके साथ ही स्थानीय गोविंदसर निवासियों की ट्रैक के दोनों और कृषि भूमि है, जिन्हें वहां पर जाने के लिए खतरे के साथ-साथ दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके लिए कई बार ओवरब्रिज की मांग की गई है। लेकिन अभी तक इस मांग पर गौर नहीं हुआ। इसी तरह रेलवे स्टेशन के आसपास का रोड दयनीय हालत में हैं। वहीं उन्होंने कठुआ से शाम के पांच बजे के बाद सुबह ढाई बजे तक जम्मू के लिए कोई रेल नहीं जाने से लोगों की इस मुख्य समस्या से भी अवगत कराया और कहा कि दोहरीकरण के बाद भी लोग रेल सुविधा का पूरा लाभ नहीं ले रहे हैं। आज भी एक ही दिशा से रेल चल रही है। ऐसे में शाम पांच बजे के बाद भी कठुआ से जम्मू के लिए रेल चलाई जाए तो इससे लोगों को रेल सुविधा का सही लाभ मिल सकेगा। कमर्शियल मैनेजर ने संस्था के पदाधिकारियों को उनकी जायज मांगों को रेलवे के उच्च अधिकारियों के सामने रखने का भरोसा दिलाया। इस मौके पर संस्था के रमेश कुमार, बंटी, चमन पाधा, साजन कुमार आदि साथ थे। |